लाइनमैन पर धन उगाही एवं बिजली कटौती से परेशान उपभोक्ताओं ने अधिशाषी अभियन्ता कार्यालय का किया घेराव

कन्नौज। बिजली कटौती से परेशान महिलाओं ने अधिशाषी अभियन्ता दफ्तर का घेराव किया। बिजली सप्लाई की मांग करते हुए नारेबाजी की। लाइनमैन पर अवैध धन उगाही के आरोप लगाते हुए हंगामा किया। यहां लोगों का गुस्सा देखकर बिजली विभाग के अधिकारियों को पुलिस बुलानी पड़ी गई।

मकरन्दनगर स्थित बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता के कार्यालय पर शुक्रवार को महिलाओं और पुरुषों की भीड़ पहुंच गई। बिजली कटौती से त्रस्त भीड़ ने कार्यालय में जमकर हंगामा किया। भीड़ का गुस्सा देखकर डरे बिजली विभाग के अधिकारियों ने पुलिस को सूचना दी। कुछ ही देर में पुलिस कर्मी वहां पहुंच गए और हंगामा कर रही महिलाओं को किसी तरह शांत कराया।

महिलाओं ने आरोप लगाए कि वह लोग कांशीराम कालोनी की निवासी हैं और उनके पास गर्मी से बचाव के कोई इंतजाम नहीं हैं। ऐसे में बिजली ही एकमात्र सहारा है। लेकिन अधिकांश समय बिजली गुल रहती है। इस कारण पीने का पानी भी नहीं मिल पाता। बाल्टी भरने के लिए इधर-उधर हैंडपंप पर भटकना पड़ता है। भीषण गर्मी में बिजली कटौती से सब परेशान हैं।

अधिशाषी अभियन्ता ने दिया सुधार का आश्वासन
उन्होंने चेतावनी दी कि यदि बिजली सप्लाई दुरुस्त न की गई तो वह लोग बिजली दफ्तर पर ही धरना देकर बैठ जाएंगी। पुलिस कर्मियों की मौजूदगी में अधिशाषी अभियन्ता मदन सिंह बाहर आए और उन्होंने महिलाओं का आश्वासन दिया कि जल्द ही उनकी समस्या का निस्तारण करवाकर बिजली सप्लाई शुरू करवा दी जाएगी।

बिजली कर्मियों का अधिशाषी अभियन्ता ने किया बचाव
धन उगाही जैसे आरोप लगने पर जब मीडिया कर्मियों ने अधिशाषी अभियन्ता मदन सिंह से बात की तो वह कर्मचारियों का बचाव करते नजर आए। उन्होंने कहा कि आरोप लगाना आजकल सबसे आसान काम है। यदि कोई कर्मचारी को पैसे देता है तो उसे ये पता होना चाहिए कि पैसा लेने वाला जितना दोषी होता है, उतना ही दोषी पैसा देने वाला भी होता है। इसलिए कोई पैसा मांगता भी है तो नहीं देना चाहिए। उन्होंने कहा कि फिर भी जांच कराएंगे, यदि ऐसा कोई मामला सामने आएगा तो कार्रवाई की जाएगी।

लाइनमैन पर लगाए धन उगाही के आरोप
कांशीराम कालोनी के रहने वाली महिलाओं ने आरोप लगाए कि आए दिन लाइनमैन उन लोगों की बिजली काट देते हैं और फिर लाइन जोड़ने के लिए रुपए मांगते हैं। रुपए न देने पर लाइन नहीं जोड़ते, जिस कारण लोग परेशान हैं। उन्होंने मांग की कि धन उगाही करने वाले लाइनमैन पर कार्रवाई की जाए।

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    सर्वप्रथम आप का यूपीपीसीएल मीडिया में स्वागत है.... बहुत बार बिजली उपभोक्ताओं को कई परेशानियां आती है. ऐसे में बार-बार बोलने एवं निवेदन करने के बाद भी उस समस्या का निराकरण नहीं किया जाता है, ऐसे स्थिति में हम बिजली विभाग की शिकायत कर सकते है. जैसे-बिजली बिल संबंधी शिकायत, नई कनेक्शन संबंधी शिकायत, कनेक्शन परिवर्तन संबंधी शिकायत या मीटर संबंधी शिकायत, आपको इलेक्ट्रिसिटी से सम्बंधित कोई भी परेशानी आ रही और उसका निराकरण बिजली विभाग नहीं कर रहा हो तब उसकी शिकायत आप कर सकते है. बिजली उपभोक्ताओं को अगर इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई, बिल या इससे संबंधित किसी भी तरह की समस्या आती है और आवेदन करने के बाद भी निराकरण नहीं किया जाता है या सर्विस खराब है तब आप उसकी शिकायत कर सकते है. इसके लिए आपको हमारे हेल्पलाइन नंबर 8400041490 पर आपको शिकायत करने की सुविधा दी गई है.... जय हिन्द! जय भारत!!

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