फर्जी बिल बनाकर उपभोक्ताओं को गुमराह करने पर 8 मीटर रीडरों पर कार्यवाही के दिए निर्देश

गाजीपुर। विद्युत वितरण खण्ड द्वितीय आमघाट के अधिशाषी अभियंता आशीष शर्मा ने विद्युत वितरण उपखंड मुहमदाबाद क्षेत्र के 8 मीटर रीडर्स संजय तिवारी, पंकज यादव, रमेश यादव, राजनरायन कुशवाहा, अजय यादव, आजाद खान,संजय वर्मा दानिश अली सिद्दकी को मीटर रीडिंग के कार्य सही ढंग से न करने के कारण बिलिंग एजेंसी को कार्यवाही किए जाने हेतु निर्देशित किया गया है ।

अधिशाषी अभियंता आशीष शर्मा ने बताया कि बिलिंग कार्यों में रुचि न लेने एवं उपभोक्ताओं का फर्जी बिल बनाने पर मीटर रीडरो को लगातार चेतावनी जारी करने पर भी कार्य में सुधार नहीं किया जा रहा था एवं लगातार गलत बिल बनाने की शिकायत प्राप्त हो रही है। गाजीपुर शहर एवं मोहम्मदाबाद तहसील क्षेत्र में मीटर रीडिंग का कार्य इन लोगो के द्वारा सही ढंग से नही किया जा रहा था वही इन लोगो की शिकायत उपभोक्ताओं द्वारा डिविजन ऑफिस में बार बार दिया जा रहा था एवम इन लोगो के द्वारा बिना प्रोब एवं ऑटोमेटिक रीडिंग से बिल बनाया जा रहा था जो बिलिंग करने में घोर लापरवाही इन लोगो के द्वारा पिछले कई महीनों से किया जा रहा था। वही उन्होंने सभी मीटर रीडरों को अंतिम चेतावनी देते हुए बताया कि जो भी बिलिंग का टारगेट मिला है 100% ओसीआर बिलिंग एवम प्रोब सक्सेज बिलिंग अनिवार्य रूप सभी लोग करे वही अगर जो भी टेबल बिलिंग या फर्जी बिलिंग करेगा उसको तत्काल कार्यमुक्त करके एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री एवं मंत्री जी के मंशानुसार एवं प्रबंधन के निर्देशानुसार हम एक एक उपभोक्ता को सही बिल एवं समय पर बिल देने हेतु दृढ़संकल्पित हैं जिससे उपभोक्ता समय पर बिल जमा कर सके ।इसके अतिरिक्त अधिशाषी अभियंता ने बताया कि एक मुश्त समाधान योजना 15 दिसम्बर से लागू हो गई है दिनांक 17.12.2024 तक जिसमें गाजीपुर नगर खंड के अंतर्गत कुल 244 उपभोक्ताओं द्वारा पंजीकरण कराकर 40 लाख की धनराशि जमा कराई गई है गाजीपुर जिले के अंर्तगत कुल 966 उपभोक्ताओं द्वारा पंजीकरण कराकर 1 करोड़ 60 लाख की धनराशि जमा कराई गई है । उपभोक्ताओं को बिल जमा कराने हेतु लगातार कैंप का किया जा रहा है यह योजना का प्रथम चरण 31 दिसम्बर को समाप्त हो रहा है इसलिए जल्द से जल्द पंजीकरण कराकर ज्यादा से ज्यादा लाभ पाए ।

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    सर्वप्रथम आप का यूपीपीसीएल मीडिया में स्वागत है.... बहुत बार बिजली उपभोक्ताओं को कई परेशानियां आती है. ऐसे में बार-बार बोलने एवं निवेदन करने के बाद भी उस समस्या का निराकरण नहीं किया जाता है, ऐसे स्थिति में हम बिजली विभाग की शिकायत कर सकते है. जैसे-बिजली बिल संबंधी शिकायत, नई कनेक्शन संबंधी शिकायत, कनेक्शन परिवर्तन संबंधी शिकायत या मीटर संबंधी शिकायत, आपको इलेक्ट्रिसिटी से सम्बंधित कोई भी परेशानी आ रही और उसका निराकरण बिजली विभाग नहीं कर रहा हो तब उसकी शिकायत आप कर सकते है. बिजली उपभोक्ताओं को अगर इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई, बिल या इससे संबंधित किसी भी तरह की समस्या आती है और आवेदन करने के बाद भी निराकरण नहीं किया जाता है या सर्विस खराब है तब आप उसकी शिकायत कर सकते है. इसके लिए आपको हमारे हेल्पलाइन नंबर 8400041490 पर आपको शिकायत करने की सुविधा दी गई है.... जय हिन्द! जय भारत!!

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