बिजली विभाग के अवर अभियंता को 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ धर-दबोचा

कानपूर। सतर्कता अधिष्ठान की टीम ने बिजली विभाग के अवर अभियंता को 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ धर-दबोचा. विभाग में हड़कंप मच गया. टीम उसे लेकर गुरसहायगंज कोतवाली पहुंची और कार्रवाई की।

पचपुखरा गांव निवासी जगदेव सिंह ने बिजली के घरेलू कनेक्शन के लिए उपकेंद्र अनौगी पर तैनात अवर अभियन्ता इंजीनियर भूपेंद्र कुमार कौशल को प्रार्थना पत्र दिया था. बताया जा रहा है कि इसके बदले अवर अभियन्ता की ओर से 10 हजार रुपये की रिश्वत मांगी जा रही थी. उन्होंने कई बार अनुरोध किया पर जेई ने काम नहीं किया. आखिरकार जगदेव ने सतर्कता अधिष्ठान कानपुर में प्रार्थना पत्र दिया. इसके बाद टीम अलर्ट हुई. टीम ने योजना बनाई और शिकायतकर्ता को साथ लेकर अवर अभियन्ता को रंगे हाथ पकड़ने का प्लान तैयार किया।

तय योजना के मुताबिक शिकायतकर्ता ने फोन पर अवर अभियन्ता से मिलने के लिए कहा. प्राथमिक विद्यालय जसोदा के पास भूपेंद्र कौशल ने जैसे ही जगदेव से 10 हजार रुपये की रिश्वत ली, तभी सतर्कता अधिष्ठान की टीम ने भूपेंद्र को गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद उसे कोतवाली गुरसहायगंज लाया गया. टीम ने बताया कि मामले की रिपोर्ट दर्ज करा आगे की कार्रवाई की जाएगी।

कानपुर में विजिलेंस का छापा, रिश्वत लेते बाबू गिरफ्तारः अपर नगर आयुक्त के नगर निगम स्थित कार्यालय में विजिलेंस टीम ने छापा मारा. वहां पर मौजूद कनिष्ठ लिपिक को घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. विजिलेंस टीम उसे अपने दफ्तर ले गई. वहीं पर कनिष्ठ लिपिक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई. बाबू को लखनऊ में स्पेशल रिमांड मजिस्ट्रेट के यहां पेश किया जाएगा. विजिलेंस एसपी पुत्तु राम के निर्देश पर दोपहर दो बजे विजिलेंस टीम नगर निगम पहुंची. टीम में शामिल ट्रैप लीडर इंस्पेक्टर राजेन्द्र कुमार रावत, इंस्पेक्टर इंदु यादव और सब इंस्पेक्टर सुभाष चन्द्र त्रिपाठी सीधे अपर नगर आयुक्त के कार्यालय पहुंचे. टीम ने कनिष्ठ लिपिक राजेश यादव को पकड़ा और अपने साथ ले गई.

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    सर्वप्रथम आप का यूपीपीसीएल मीडिया में स्वागत है.... बहुत बार बिजली उपभोक्ताओं को कई परेशानियां आती है. ऐसे में बार-बार बोलने एवं निवेदन करने के बाद भी उस समस्या का निराकरण नहीं किया जाता है, ऐसे स्थिति में हम बिजली विभाग की शिकायत कर सकते है. जैसे-बिजली बिल संबंधी शिकायत, नई कनेक्शन संबंधी शिकायत, कनेक्शन परिवर्तन संबंधी शिकायत या मीटर संबंधी शिकायत, आपको इलेक्ट्रिसिटी से सम्बंधित कोई भी परेशानी आ रही और उसका निराकरण बिजली विभाग नहीं कर रहा हो तब उसकी शिकायत आप कर सकते है. बिजली उपभोक्ताओं को अगर इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई, बिल या इससे संबंधित किसी भी तरह की समस्या आती है और आवेदन करने के बाद भी निराकरण नहीं किया जाता है या सर्विस खराब है तब आप उसकी शिकायत कर सकते है. इसके लिए आपको हमारे हेल्पलाइन नंबर 8400041490 पर आपको शिकायत करने की सुविधा दी गई है.... जय हिन्द! जय भारत!!

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