चौंकिये नही, यह पावर कारपोरेशन की सर्विस ….अन्तोदय कार्ड धारक उपभोक्ता यहां रूपया 80,000 से भी अधिक प्रतिमाह बिजली का बिल

अक्सर अपने कारनामों से चर्चित रहने वाला उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन बिजली बिल के मामले में एक बार फिर चर्चा में है। यहां बिजली विभाग का अजब गजब मामला प्रकाश में आया है, एक मजदूर जिसके घर में सिर्फ एक फंखा और एक बल्ब जिसका बिल 58 लाख रुपए आया है। अब मजदूर परेशान होकर बिजली विभाग के दफ्तरों का चक्कर काट रहा है। वहीं बिजली विभाग ने अधिक बिल बकाया होने के कारण 6 माह पूर्व घर का कनेक्शन भी काट दिया था। वहीं बिजली विभाग के अधिकारी उसकी एक नहीं सुन रहे है।

80,000/- से भी अधिक प्रतिमाह के दर से अब तक बिजली का बिल
बिजली बिल कनेक्शन लगने से अब तक लगभग 72 माह में रूपया 80,000/- से भी अधिक प्रतिमाह के दर से अब तक बिजली का बिल करीब 58 लाख रुपए आया है. जो किसी भी दशा में सही नहीं माना जा सकता है।

घर का कनेक्शन कटने से मजदूर का पूरा परिवार रात के समय अंधेरे में रहने को मजबूर है, दीनानाथ दिहाड़ी मजदूरी कर के परिवार चलाता है। घर मे एक कमरा व एक बरामदा है, जिसमे सिर्फ एक पंखा, और तीन बल्ब लगे हैं, ऐसे में इतना बिल कैसे‌ आ रहा है, समझ में नहीं आ रहा है।

दरअसल पूरा मामला पूरा मामला दुबौलिया ब्लॉक के चकमा गांव का है। जहां के अन्तोदय कार्ड धारक दीनानाथ का बिजली का बिल करीब 58 लाख रुपए आया है. दीनानाथ का बिजली का कनेक्शन वर्ष 2017 में दुबौलिया ब्लॉक मुख्यालय पर लगे कैंप में सौभाग्य योजना के तहत निःशुल्क हुआ था, एक वर्ष तक बिजली का बिल जमा किया, लेकिन अचानक बिल अधिक आने लगा, जिस के कारण बिल ठीक कराने के लिए चक्कर लगा रहा है, दिसम्बर माह में पीड़ित का बिल 58,40,551 रूपये आया है।

मजदूर का पूरा परिवार रात के समय अंधेरे में रहने को मजबूर है, दीनानाथ दिहाड़ी मजदूरी कर के परिवार चलाता है। घर मे एक कमरा व एक बरामदा है, जिसमे सिर्फ एक पंखा, और तीन बल्ब लगे हैं, ऐसे में इतना बिल कैसे‌ आ रहा है, समझ में नहीं आ रहा है। विद्युत विभाग में अधिशासी अभियन्ता अंकुर अवस्थी ने बताया की जांच करा कर प्राथमिकता पर सही बिल उपलब्ध कराई जाएगी, संबंधित अधिकारियों को जांच का आदेश दिया गया है।

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सर्वप्रथम आप का यूपीपीसीएल मीडिया में स्वागत है.... बहुत बार बिजली उपभोक्ताओं को कई परेशानियां आती है. ऐसे में बार-बार बोलने एवं निवेदन करने के बाद भी उस समस्या का निराकरण नहीं किया जाता है, ऐसे स्थिति में हम बिजली विभाग की शिकायत कर सकते है. जैसे-बिजली बिल संबंधी शिकायत, नई कनेक्शन संबंधी शिकायत, कनेक्शन परिवर्तन संबंधी शिकायत या मीटर संबंधी शिकायत, आपको इलेक्ट्रिसिटी से सम्बंधित कोई भी परेशानी आ रही और उसका निराकरण बिजली विभाग नहीं कर रहा हो तब उसकी शिकायत आप कर सकते है. बिजली उपभोक्ताओं को अगर इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई, बिल या इससे संबंधित किसी भी तरह की समस्या आती है और आवेदन करने के बाद भी निराकरण नहीं किया जाता है या सर्विस खराब है तब आप उसकी शिकायत कर सकते है. इसके लिए आपको हमारे हेल्पलाइन नंबर 8400041490 पर आपको शिकायत करने की सुविधा दी गई है.... जय हिन्द! जय भारत!!

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