यूपीपीसीएल की लापरवाही फिर हुई उजागर – 2 किलोवाट का कनेक्शन, लेकिन मीटर में 16 किलोवाट की रीडिंग!

📍 स्थान: सिंघार नगर, अलीगंज, लखनऊ
📄 प्रार्थी: विद्याधर मिश्रा (559/8A, वृन्दावन नगर, अलीगंज)

👉 मामला क्या है?

विद्याधर मिश्रा नामक उपभोक्ता ने 2 किलोवाट का घरेलू बिजली कनेक्शन लिया था, लेकिन हैरानी की बात यह है कि उनके बिजली मीटर पर 16 किलोवाट की रीडिंग दर्शाई जा रही है। इससे साफ जाहिर है कि या तो तकनीकी गड़बड़ी है या विभागीय लापरवाही।

⚡ मीटर की गड़बड़ी या विभागीय चालाकी?

  • प्रार्थी ने कई बार क्षेत्रीय उपकेंद्र और जेई से संपर्क किया।

  • हर बार सिर्फ आश्वासन मिला: “आज ठीक हो जाएगा”, “कल हो जाएगा”

  • आज तक कोई सुनवाई नहीं, और उल्टा बिजली का बिल बढ़ने का डर सताने लगा है।

  • उपभोक्ता साफ कहता है कि उसका कोई ऐसा लोड नहीं है जिससे 16KW तक बिजली खपत हो।

❗ क्या बिजली विभाग जानबूझकर उपभोक्ताओं को लूट रहा है?

इस तरह की तकनीकी गलतियाँ सिर्फ ग़लती नहीं, जनता के साथ धोखा भी हो सकती हैं। ऐसा प्रतीत होता है कि बिल बढ़ाकर अवैध वसूली की जा रही है, और जब उपभोक्ता शिकायत करता है तो उसे टालमटोल का शिकार बनाया जाता है।

📢 सवाल उठता है – कब तक झेलेगी जनता ऐसी लापरवाही?

  • क्या हर बार शिकायत लेकर भागना पड़ेगा?

  • क्या “कल हो जाएगा” ही यूपीपीसीएल की नई कार्यसंस्कृति है?

  • आखिर कब तक उपभोक्ताओं से ऐसे मनमाने बिल वसूले जाते रहेंगे?

🗣️ यूपीपीसीएल को देना होगा जवाब!

UPPCL MEDIA NEWS इस मामले को प्रमुखता से उठाता है और विभागीय अधिकारियों से मांग करता है कि:

✅ मीटर की तुरंत जांच हो
✅ गलत लोड को ठीक किया जाए
✅ उपभोक्ता को मानसिक व आर्थिक क्षति से राहत दी जाए
✅ दोषी जेई या कर्मियों पर कार्रवाई हो

📸 साक्ष्य के तौर पर विद्याधर मिश्रा द्वारा लिखा गया प्रार्थनापत्र प्रस्तुत है (ऊपर चित्र में)।

📍 रिपोर्टर – UPPCL MEDIA
📞 संपर्क – [बिजली मीटर संख्या: 7609483539]

अगर आप भी बिजली विभाग की लापरवाही के शिकार हैं तो हमें भेजें अपनी शिकायतें –
📩 uppclmediaofficial@gmail.com
📱 #UPPCLMediaNews | #बिजली_घोटाला | #UPPCL_Expose

बताइए, क्या ऐसे ही चलता रहेगा बिजली विभाग?

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    सर्वप्रथम आप का यूपीपीसीएल मीडिया में स्वागत है.... बहुत बार बिजली उपभोक्ताओं को कई परेशानियां आती है. ऐसे में बार-बार बोलने एवं निवेदन करने के बाद भी उस समस्या का निराकरण नहीं किया जाता है, ऐसे स्थिति में हम बिजली विभाग की शिकायत कर सकते है. जैसे-बिजली बिल संबंधी शिकायत, नई कनेक्शन संबंधी शिकायत, कनेक्शन परिवर्तन संबंधी शिकायत या मीटर संबंधी शिकायत, आपको इलेक्ट्रिसिटी से सम्बंधित कोई भी परेशानी आ रही और उसका निराकरण बिजली विभाग नहीं कर रहा हो तब उसकी शिकायत आप कर सकते है. बिजली उपभोक्ताओं को अगर इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई, बिल या इससे संबंधित किसी भी तरह की समस्या आती है और आवेदन करने के बाद भी निराकरण नहीं किया जाता है या सर्विस खराब है तब आप उसकी शिकायत कर सकते है. इसके लिए आपको हमारे हेल्पलाइन नंबर 8400041490 पर आपको शिकायत करने की सुविधा दी गई है.... जय हिन्द! जय भारत!!

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