⚡ UPPCL Media Exclusive रिपोर्ट | “गलत शटडाउन बना मौत का कारण – जिम्मेदार कौन?”

📍 स्थान: गोसाईंगंज, गढ़ीपुर उपकेंद्र
🕯️ मृतक: राकेश वर्मा, रिहड़ी गांव निवासी, अनुभवी लाइनमैन

👉 क्या हुआ?
बुधवार को ट्रांसफार्मर का फ्यूज ठीक कर रहे लाइनमैन राकेश वर्मा की शॉक लगने से मौके पर ही मौत हो गई। कारण: गलत फीडर का शटडाउन।

🔌 जिस ट्रांसफार्मर पर वे कार्य कर रहे थे वह “दो नंबर फीडर” से जुड़ा था, जबकि गढ़ीपुर उपकेंद्र से “एक नंबर फीडर” का शटडाउन लिया गया।

जैसे ही उन्होंने फ्यूज जोड़ने की कोशिश की ⚡ तेज करंट का झटका लगा और वे झुलस कर नीचे गिर पड़े।

सवाल उठते हैं:

👉इतनी गंभीर चूक कैसे हुई?

👉अनुभवी कर्मचारी की जान किसकी लापरवाही से गई?

👉क्या गढ़ीपुर उपकेंद्र की जिम्मेदारी नहीं बनती?

👉क्या शटडाउन के दौरान क्रॉस-चेकिंग प्रक्रिया फेल हो गई?

👷 जिम्मेदार कौन?
🔹 अवर अभियंता विकास पटेल ने मृतक को “अनुभवी” बताया
🔹 एसएसओ सुशील वर्मा से मिली जानकारी के अनुसार गलत फीडर का शटडाउन मांगा गया था.

📣 यूपीपीसीएल से जवाब चाहिए!
“कब तक लाइनमैन ऐसे जान गंवाते रहेंगे?”
“शटडाउन प्रणाली में सुधार कब होगा?”

📢 UPPCL मीडिया न्यूज़ की मांग:
✅ दोषियों पर कड़ी कार्रवाई
✅ शटडाउन सिस्टम की फुलप्रूफ व्यवस्था
✅ पीड़ित परिवार को मुआवजा और नौकरी

✍️ रिपोर्टिंग: UPPCL Media News : बिजली कर्मियों की आवाज, जिम्मेदारी की मांग

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    सर्वप्रथम आप का यूपीपीसीएल मीडिया में स्वागत है.... बहुत बार बिजली उपभोक्ताओं को कई परेशानियां आती है. ऐसे में बार-बार बोलने एवं निवेदन करने के बाद भी उस समस्या का निराकरण नहीं किया जाता है, ऐसे स्थिति में हम बिजली विभाग की शिकायत कर सकते है. जैसे-बिजली बिल संबंधी शिकायत, नई कनेक्शन संबंधी शिकायत, कनेक्शन परिवर्तन संबंधी शिकायत या मीटर संबंधी शिकायत, आपको इलेक्ट्रिसिटी से सम्बंधित कोई भी परेशानी आ रही और उसका निराकरण बिजली विभाग नहीं कर रहा हो तब उसकी शिकायत आप कर सकते है. बिजली उपभोक्ताओं को अगर इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई, बिल या इससे संबंधित किसी भी तरह की समस्या आती है और आवेदन करने के बाद भी निराकरण नहीं किया जाता है या सर्विस खराब है तब आप उसकी शिकायत कर सकते है. इसके लिए आपको हमारे हेल्पलाइन नंबर 8400041490 पर आपको शिकायत करने की सुविधा दी गई है.... जय हिन्द! जय भारत!!

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