सूचना न देने पर नाराज अध्यक्ष UPPCL आशीष गोयल ने EE व डालीगंज पावर हाउस के SDO को किया निलंबित

सूचना न देने पर नाराज अध्यक्ष उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन आशीष गोयल ने मध्यांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड अंतर्गत जानकीपुरम जोन क्षेत्र के शटडाउन की प्रॉपर सूचना न देने वाले 4 अधिकारियों पर कार्रवाई करते हुए जानकीपुरम जोन, लखनऊ के मुख्य अभियन्ता, अधीक्षण अभियंता (सर्किल 10) को रिवर्स एंट्री… डालीगंज डिवीजन के अधिशासी अभियंता व डालीगंज पावर हाउस के उपखंड अधिकारी को निलंबित करने का निर्देश…. 1912 पर आने वाली शिकायतों के गंभीरता के साथ निस्तारण के निर्देश, कनेक्शन देने में देरी करने पर भी कारवाई के निर्देश, गलत मीटर रीडिंग करने वाले विद्युत कर्मचारियों पर भी कार्यवाही के निर्देश …बैठक में सभी डिस्काउंट के एचडी हुए शामिल…

लाइट से जुड़ी समस्या दूर करने के लिए 1912 पर मिलने वाली शिकायतों पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए यूपीपीसीएल के अध्यक्ष डॉ. आशीष कुमार गोयल ने अधिकारियों को निर्देश भी दिए हैं। उन्होंने कहा कि उपभोक्ता जब 1912 पर कॉल करें तो हर हाल में फोन उठना चाहिए। उनकी समस्याओं का निदान किया जाना चाहिए।

अप्रैल 2017 में इस टोल फ्री नंबर की शुरुआत की गई थी। योगी सरकार बनने के बाद बिजली समस्या के लिए सरकार ने इसे वन स्टॉप सॉल्यूशन की तर्ज पर विकसित करने पर जोर दिया है।

तत्परता से काम करें अधिकारी
उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन अध्यक्ष डॉ. आशीष कुमार गोयल ने कहा कि गर्मी में 1912 का महत्व बढ़ गया है। इसलिए उपभोक्ता की समस्या हल कराने में पूरी तत्परता से काम करें। उन्होंने अधिकारियों को भी निर्देशित किया है कि वे 1912 से संपर्क में रहें और तुरंत कार्रवाई कराएं।

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    सर्वप्रथम आप का यूपीपीसीएल मीडिया में स्वागत है.... बहुत बार बिजली उपभोक्ताओं को कई परेशानियां आती है. ऐसे में बार-बार बोलने एवं निवेदन करने के बाद भी उस समस्या का निराकरण नहीं किया जाता है, ऐसे स्थिति में हम बिजली विभाग की शिकायत कर सकते है. जैसे-बिजली बिल संबंधी शिकायत, नई कनेक्शन संबंधी शिकायत, कनेक्शन परिवर्तन संबंधी शिकायत या मीटर संबंधी शिकायत, आपको इलेक्ट्रिसिटी से सम्बंधित कोई भी परेशानी आ रही और उसका निराकरण बिजली विभाग नहीं कर रहा हो तब उसकी शिकायत आप कर सकते है. बिजली उपभोक्ताओं को अगर इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई, बिल या इससे संबंधित किसी भी तरह की समस्या आती है और आवेदन करने के बाद भी निराकरण नहीं किया जाता है या सर्विस खराब है तब आप उसकी शिकायत कर सकते है. इसके लिए आपको हमारे हेल्पलाइन नंबर 8400041490 पर आपको शिकायत करने की सुविधा दी गई है.... जय हिन्द! जय भारत!!

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