आर्मर्ड केबल के नाम पर उपभोक्ता से खुलेआम ठगी, आरोपी हुआ सीसीटीवी में कैद

आर्मर्ड केबल के नाम पर उपभोक्ता से ठगी करने का चौकाने वाला मामला प्रकाश में आया है, पीड़ित द्वारा अधिकारियों को सूचना भी दी गई, लेकिन अभी तक ठगी करने वाले के ऊपर कोई कार्यवाही नहीं की। यह ठगी मध्यांचल अंतर्गत गोमती नगर जोन अधीनस्थ मुंशी पुलिया डिवीजन क्षेत्र में हुआ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार उपभोक्ता के परिसर में लगा मीटर को बाहर करने के लिए एजेंसी की टीम में से एक व्यक्ति ने सेक्टर 10/488, इंदिरा नगर में रहने वाले उपभोक्ता हिमांशु कुमार सिंह से संपर्क किया। एजेंसी के व्यक्ति ने अपना नाम मोनू बताया जबकि ट्रूकॉलर पर श्याम लिखकर आ रहा था, ने बताया कि आपका केबिल खराब है, इसलिए इसको बदलना पड़ेगा, इसमें आर्मर्ड केबल का प्रयोग होगा, हम लोग थोकभाव में केबिल को खरीदते हैं, आप खरीदने जायेंगे, तो लगभग ₹150 से ₹200 मीटर का मिलेगा, हम सिर्फ ₹2000 में कुछ समय में ही सब कुछ कर देंगे, इसमें हम सभी का मेहनताना भी शामिल होगा, यह विश्वास दिलाते हुए अपना मोबाइल नंबर 8707257607 भी नोट कराया।

ठगी के शिकार उपभोक्ता के सामने मकान में लगाये गये मीटर का सिलिंग पेपर ठगी के शिकार उपभोक्ता के सामने मकान में लगाये गये मीटर का सिलिंग पेपर

क्योंकि उपभोक्ता हिमांशु कुमार सिंह को इसके बारे में कोई जानकारी नहीं थी, और उपरोक्त व्यक्तियों की टीम द्वारा हमारे ठीक सामने एक मीटर बदलने का कार्य किया जा रहा था, इसलिए चिंता की कोई बात ना देखकर मोनू उर्फ श्याम नामक व्यक्ति को मांगी गई राशि ₹2000 जिसका पूरा फुटेज सामने लगा सीसीटीवी में कैद हो गया।

हैरानी का विषय यह है रुपए प्राप्त करते ही मीटर बदलने वाली टीम अचानक रफू चक्कर हो गई। कुछ देर इंतजार करने के बाद जब उपभोक्ता हिमांशु कुमार सिंह ने जब दिए हुए नंबर पर मिलाया तो, बताया कि अभी सब ने किसी काम के लिए भेज दिया है कल हम आपका काम कर देंगे, धीरे-धीरे इसी प्रकार बहाना करते-करते आज लगभग 17 दिन हो गए, लेकिन उपरोक्त टीम द्वारा न ही मीटर बदल गया, नहीं केबिल लाकर दी गई ना ही पैसा वापस किया गया। उपभोक्ता को यह एहसास हो गया कि वह उपरोक्त मीटर बदलने वाली टीम के ठगी के शिकार हो गए।

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    सर्वप्रथम आप का यूपीपीसीएल मीडिया में स्वागत है.... बहुत बार बिजली उपभोक्ताओं को कई परेशानियां आती है. ऐसे में बार-बार बोलने एवं निवेदन करने के बाद भी उस समस्या का निराकरण नहीं किया जाता है, ऐसे स्थिति में हम बिजली विभाग की शिकायत कर सकते है. जैसे-बिजली बिल संबंधी शिकायत, नई कनेक्शन संबंधी शिकायत, कनेक्शन परिवर्तन संबंधी शिकायत या मीटर संबंधी शिकायत, आपको इलेक्ट्रिसिटी से सम्बंधित कोई भी परेशानी आ रही और उसका निराकरण बिजली विभाग नहीं कर रहा हो तब उसकी शिकायत आप कर सकते है. बिजली उपभोक्ताओं को अगर इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई, बिल या इससे संबंधित किसी भी तरह की समस्या आती है और आवेदन करने के बाद भी निराकरण नहीं किया जाता है या सर्विस खराब है तब आप उसकी शिकायत कर सकते है. इसके लिए आपको हमारे हेल्पलाइन नंबर 8400041490 पर आपको शिकायत करने की सुविधा दी गई है.... जय हिन्द! जय भारत!!

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