ऊर्जा विभाग का अनोखा कारनामा, बिना बिजली कनेक्शन के भेजा एक लाख 10 हजार का नोटिस

हापुड। गढ़मुक्तेश्वर तीर्थ नगरी नगर के मोहल्ला जैन गली में रहने वाले एक व्यक्ति को पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम ने एक लाख दस हजार रुपये का नोटिस भेजा है, जबकि पीड़ित के मकान में कोई बिजली कनेक्शन ही नहीं है। पीड़ित ने पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम के प्रबन्ध निदेशिका और जनसुनवाई पोर्टल पर शिकायती दर्ज कराकर कार्रवाई की मांग की है।

ऊर्जा विभाग के कारनामें से परिवार परेशान पावर कारपोरेशन में अधिकारियों कर्मचारियों के खेल निराले हैं। कई उपभोक्ताओं के गलत बिल ठीक नहीं किए जाते हैं। वहीं कई अन्य की मीटर व कनेक्शन की समस्याएं ही नहीं सुनी जाती हैं। निगम की मनमानी का ऐसा ही मामला जैन गली मोहल्ले में सामने आया है। मोहल्ला जैन गली में रहने वाली महिला रेखा ने बताया कि पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम की टीम आई थी और नोटिस थमाकर चली गई। जिसमें उल्लेखनीय है कि 2023 में बिजली बिल नहीं जमा किया गया है। जिसका कुल 1 लाख 10 हजार रूपये बकाया चल रहा है। जिसको देख पीड़ित परिवार के होश उड़ गए।

बिना कनेक्शन के भेज दिया लाखों का नोटिस
पीड़िता का कहना है कि उनके घर पर आज तक कोई बिजली कनेक्शन नहीं है। वह बिना बिजली पंखे के ही जीवन व्यतीत कर रहे है। उन्होंने बताया की ऊर्जा निगम ने जो नोटिस जारी किया है। उसमे बिजली कनेक्शन नंबर, मीटर नंबर भी उल्लेख है। लेकिन मौके पर कोई बिजली कनेक्शन नहीं है। जिसको लेकर पीड़ित नें जनसुनवाई पोर्टल के साथ -साथ पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम के प्रबन्ध निदेशिका को शिकायत दर्ज कराकर जाँच की मांग की है। पहले भी अधिकारी कर्मचारी इस तरह के कारनामे कर चुके है। जिन घरों में कनेक्शन नहीं है। वहाँ पर वसूली का नोटिस जारी किया जा रहा है।

क्या बोले विभाग के जिम्मेदार
गढ़मुक्तेश्वर ऊर्जा विभाग के उपखण्ड अधिकारी अंकित सिंह नें बताया कि नोटिस भेजने के मामले पर विभाग द्वारा जाँच कराई जाएगी। यदि ऐसा है तो समस्या का निस्तारण करा दिया जाएगा। बेवजह किसी को परेशान नहीं किया जाएगा।

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    सर्वप्रथम आप का यूपीपीसीएल मीडिया में स्वागत है.... बहुत बार बिजली उपभोक्ताओं को कई परेशानियां आती है. ऐसे में बार-बार बोलने एवं निवेदन करने के बाद भी उस समस्या का निराकरण नहीं किया जाता है, ऐसे स्थिति में हम बिजली विभाग की शिकायत कर सकते है. जैसे-बिजली बिल संबंधी शिकायत, नई कनेक्शन संबंधी शिकायत, कनेक्शन परिवर्तन संबंधी शिकायत या मीटर संबंधी शिकायत, आपको इलेक्ट्रिसिटी से सम्बंधित कोई भी परेशानी आ रही और उसका निराकरण बिजली विभाग नहीं कर रहा हो तब उसकी शिकायत आप कर सकते है. बिजली उपभोक्ताओं को अगर इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई, बिल या इससे संबंधित किसी भी तरह की समस्या आती है और आवेदन करने के बाद भी निराकरण नहीं किया जाता है या सर्विस खराब है तब आप उसकी शिकायत कर सकते है. इसके लिए आपको हमारे हेल्पलाइन नंबर 8400041490 पर आपको शिकायत करने की सुविधा दी गई है.... जय हिन्द! जय भारत!!

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