एलटी लाइन के टूटे खंभो का कागजों में कर दिया फर्जी निस्तारण, खुली पोल

चंदौसी (संभल)। बिजली विभाग ने 15 दिन पहले मोहम्मद गंज में एलटी लाइन के टूटे खंभे का निस्तारण कागजों में कर खेल कर दिया। जबकि मौके पर खंभा टूटा पड़ा है और सप्लाई भी चालू है। ऐसे में विभाग की लापरवाही के चलते कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है।

मोहम्मद गंज गांव की विद्युत आपूर्ति मौलागढ़ उपकेंद्र से संचालित होती है। करीब 15 दिन पहले आंधी के चलते हसन खां के घर के सामने लगा एलटी लाइन का खंभा टूटकर जहीर के मकान पर गिर गया। खंभा बदलने के लिए ग्रामीणों ने कई बार उपकेंद्र में संपर्क किया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। दो मई को गांव के अरशद अली ने टूटे खंभे को बदलने के लिए विभाग के हेल्पलाइन नंबर पर शिकायत दर्ज कराई।

बुधवार को अरशद ने हेल्पलाइन पर दोबारा संपर्क किया तो बताया कि गया कि उनकी शिकायत का निस्तारण हो गया। उपकेंद्र की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार टूटे खंभे को बदल दिया गया है, जबकि वास्तविकता में मौके पर अभी भी पोल जहीर के मकान पर झुका पड़ा है और रास्ता पूरी तरह बंद हो गया है।

चार पहिया वाहन इधर से नहीं निकल पा रहे हैं। इसमें बिजली सप्लाई चल रही है। जिससे कभी भी हादसा हो सकता है। इसी रास्ते पर प्राइमरी स्कूल के बच्चे भी आते जाते हैं। विभाग की लापरवाही कभी भी आमजन पर भारी पड़ सकती है। इसके बाद भी पोल को बदला नहीं गया। इस संबंध में अरशद अली ने फिर से अपनी शिकायत दर्ज कराई है।

इस सन्दर्भ में उपखण्ड अधिकारी अजय शुक्ला का कहना है कि कोई भी शिकायत का झूठा निस्तारण करना गलत है। इसके लिए जांच कर संबंधित से जवाब मांगा जाएगा। रही बात टूटे खंभे की, उसे भी तत्काल बदलवाया जाएगा।

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    सर्वप्रथम आप का यूपीपीसीएल मीडिया में स्वागत है.... बहुत बार बिजली उपभोक्ताओं को कई परेशानियां आती है. ऐसे में बार-बार बोलने एवं निवेदन करने के बाद भी उस समस्या का निराकरण नहीं किया जाता है, ऐसे स्थिति में हम बिजली विभाग की शिकायत कर सकते है. जैसे-बिजली बिल संबंधी शिकायत, नई कनेक्शन संबंधी शिकायत, कनेक्शन परिवर्तन संबंधी शिकायत या मीटर संबंधी शिकायत, आपको इलेक्ट्रिसिटी से सम्बंधित कोई भी परेशानी आ रही और उसका निराकरण बिजली विभाग नहीं कर रहा हो तब उसकी शिकायत आप कर सकते है. बिजली उपभोक्ताओं को अगर इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई, बिल या इससे संबंधित किसी भी तरह की समस्या आती है और आवेदन करने के बाद भी निराकरण नहीं किया जाता है या सर्विस खराब है तब आप उसकी शिकायत कर सकते है. इसके लिए आपको हमारे हेल्पलाइन नंबर 8400041490 पर आपको शिकायत करने की सुविधा दी गई है.... जय हिन्द! जय भारत!!

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