बिजली विभाग का बड़ा फैसला, गलत बिल बनाने पर मीटर रीडर के वेतन से होगी वसूली…. आदेश जारी

बिजली उपभोक्ताओं की मीटर से जुड़ी समस्याओं को कम करने के लिए डिवीजन कार्यालय पर बैठक आयोजित की गई। अधिशासी अभियंता ने उपभोक्ताओं को शत-प्रतिशत सही बिल उपलब्ध कराने के निर्देश मीटर रीडरों को दिए हैं। बुधवार को छिबरामऊ स्थित डिवीजन कार्यालय पर अधिशासी अभियंता ने रवींद्र कुमार ने कहा कि मीटर की रीडिंग के आधार पर ही बिल निकाले।

छिबरामऊ। बिजली उपभोक्ताओं की मीटर से जुड़ी समस्याओं को कम करने के लिए डिवीजन कार्यालय पर बैठक आयोजित की गई। अधिशासी अभियंता ने उपभोक्ताओं को शत-प्रतिशत सही बिल उपलब्ध कराने के निर्देश मीटर रीडरों को दिए हैं।

बुधवार को छिबरामऊ स्थित डिवीजन कार्यालय पर अधिशासी अभियंता ने रवींद्र कुमार ने कहा कि मीटर की रीडिंग के आधार पर ही बिल निकाले। खराब मीटर की सूचना मीटर रीडर तत्काल सुपरवाइजर को उपलब्ध कराएं। इससे समय से मीटर बदले जा सकें। बिल गलत न निकालें। यदि कोई त्रुटि हो गई है तो इसको बिजली उपखंड कार्यालय पर जाकर सही कराएं।

मीटर रीडर के वेतन से की जाएगी वसूली
उपभोक्ता को गलत बिल न दें। गलत बिल दिए जाने पर अतिरिक्त प्रभार की वसूली मीटर रीडर के वेतन से की जाएगी। बिल रीडिंग के दौरान कनेक्शन पर अधिक भार मिलने पर उपभोक्ता से सहमति पत्र प्राप्त करें। इससे उपभोक्ता के कनेक्शन पर लोड बढ़ाया जा सके। इस लोड बढ़ाने का कोई भी अतिरिक्त चार्ज उपभोक्ता से नहीं लिया जाएगा।

चेकिंग के दौरान अधिक भार मिलने पर पेनल्टी वसूली कर विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी। इसके अलावा केवाईसी के माध्यम से उपभोक्ता का विवरण अपडेट करें। मीटर के ऊपर मार्कर से कनेक्शन धारक की अकाउंट आइडी अवश्य लिखें। इससे निरीक्षण के समय उपभोक्ता का विवरण देखा जा सके।

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    सर्वप्रथम आप का यूपीपीसीएल मीडिया में स्वागत है.... बहुत बार बिजली उपभोक्ताओं को कई परेशानियां आती है. ऐसे में बार-बार बोलने एवं निवेदन करने के बाद भी उस समस्या का निराकरण नहीं किया जाता है, ऐसे स्थिति में हम बिजली विभाग की शिकायत कर सकते है. जैसे-बिजली बिल संबंधी शिकायत, नई कनेक्शन संबंधी शिकायत, कनेक्शन परिवर्तन संबंधी शिकायत या मीटर संबंधी शिकायत, आपको इलेक्ट्रिसिटी से सम्बंधित कोई भी परेशानी आ रही और उसका निराकरण बिजली विभाग नहीं कर रहा हो तब उसकी शिकायत आप कर सकते है. बिजली उपभोक्ताओं को अगर इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई, बिल या इससे संबंधित किसी भी तरह की समस्या आती है और आवेदन करने के बाद भी निराकरण नहीं किया जाता है या सर्विस खराब है तब आप उसकी शिकायत कर सकते है. इसके लिए आपको हमारे हेल्पलाइन नंबर 8400041490 पर आपको शिकायत करने की सुविधा दी गई है.... जय हिन्द! जय भारत!!

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