लापरवाही की लगी हैट्रिक : 24 घण्टे में संबिदाकर्मी की तीसरी मौत – शटडाउन लेकर खंभे पर चढ़े लाइनमैन की करंट से मौत

गाजीपुर। पावर कारपोरेशन में कार्य कर रहे संविदाकर्मीयों के प्रति लापरवाही की 24 घण्टे में तीन मौत हो दुखद हैट्रिक लग ही गई। अब मामला है भीमापार विद्युत उपकेंद्र का है, जहां उपकेन्द्र से निकल रही बिजली लाइन पर शटडाउन लेकर काम करने गए एक लाइनमैन की करंट की जद में आने से मौत हो गई। घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। वही शटडाउन के वावजूद लाइनमैन करंट की जद में कैसे आया, यह जांच का विषय बना हुआ है। लोगों की माने तो पावर हाउस पर तैनात एसएसओ की लापरवाही के चलते लाइनमैन की मौत हुई है। फिलहाल अधिकारी जांच की बात कर रहे हैं।

बताते चले कि बसही मखदुमपुर गांव में लगा 25 केवीए का ट्रांसफॉर्मर जल गया था। जिसके बाद परसों नया ट्रांसफॉर्मर लगाया गया था। इकरा कुड़वा गांव निवासी 25 वर्षीय संविदा लाइनमैन धीरज प्रजापति आज शटडाउन लेकर ट्रांसफॉर्मर से कनेक्शन जोड़ने के लिए चढ़ा। इस बीच उसमे करंट आ गया। जिसकी जद में आकर वो चिपक गया और फिर सीधे नीचे गिर पड़ा। ये देख हड़कंप मच गया। मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई। उसे तत्काल लेकर परिजन सैदपुर आए, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। मृतक अविवाहित था और उसकी शादी इसी साल होनी तय थी। लेकिन उसके पूर्व ही ये हादसा हो गया।

इस बाबत विद्युत वितरण खंड तृतीय के अधिशासी अभियंता आशीष चौहान ने कहा कि मामला संज्ञान में आया है। इसकी जांच के लिए उपकेंद्र पर संबंधित अवर अभियन्ता को भेजकर लॉगबुक को तत्काल जब्त कर लिया गया है। मामले की जांच की जाएगी, अगर इसमें कोई दोषी पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

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    सर्वप्रथम आप का यूपीपीसीएल मीडिया में स्वागत है.... बहुत बार बिजली उपभोक्ताओं को कई परेशानियां आती है. ऐसे में बार-बार बोलने एवं निवेदन करने के बाद भी उस समस्या का निराकरण नहीं किया जाता है, ऐसे स्थिति में हम बिजली विभाग की शिकायत कर सकते है. जैसे-बिजली बिल संबंधी शिकायत, नई कनेक्शन संबंधी शिकायत, कनेक्शन परिवर्तन संबंधी शिकायत या मीटर संबंधी शिकायत, आपको इलेक्ट्रिसिटी से सम्बंधित कोई भी परेशानी आ रही और उसका निराकरण बिजली विभाग नहीं कर रहा हो तब उसकी शिकायत आप कर सकते है. बिजली उपभोक्ताओं को अगर इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई, बिल या इससे संबंधित किसी भी तरह की समस्या आती है और आवेदन करने के बाद भी निराकरण नहीं किया जाता है या सर्विस खराब है तब आप उसकी शिकायत कर सकते है. इसके लिए आपको हमारे हेल्पलाइन नंबर 8400041490 पर आपको शिकायत करने की सुविधा दी गई है.... जय हिन्द! जय भारत!!

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