ईएसडीएस के डेटा स्थानांतरण के कारण आज रात्रि 8 बजे से आगामी 20 घण्टे तक अंधेरे में रहेगें स्मार्ट मीटर उपभोक्ता

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में एएमआई सॉल्यूशन प्रोजेक्ट के तहत ईएसडीएस के डेटा सेंटर महापे से ऐरोली, मुम्बई ईएसडीएस के डेटा स्थानांतरण के कारण आज रात्रि 8 बजे से कल सांयकाल 4 बजे तक आगामी 20 घण्टे अंधेरे में रहेगें स्मार्ट मीटर उपभोक्ता। इस शट डाउन दौरान स्मार्ट मीटर उपभोक्ता को सुझाव दिया जाता है कि अपने अपने स्तर से उपरोक्त अवधि के दौरान संयम रखते हुए एवं बिजली विभाग का सहयोग करते हुए वैकल्पिक व्यवस्था करना सुनिश्चित करे।

डेटा सेंटर महापे से ऐरोली,मुंबई ईएसडीएस के डेटा स्थानांतरण के कारण सम्पूर्ण पावर कारपोरेशन जैसे एमवीवीएनएल, पीयूवीवीएनएल, डीवीवीएनएल, पीवीवीएनएल के स्मार्ट मीटर उपभोक्ता 20 घण्टे स्मार्ट मीटर उपभोक्ता अंधेरे में रहेगें। इसके साथ ही एचईएस, एमडीएम, एसपीएम, एनालिटिक्स, हेल्पडेस्क, उपभोक्ता पोर्टल, सर्वर और स्टोरेज सहित ऐप के लिए डेटा सेंटर माइग्रेशन जैसे अन्य गतिविधियां वाधित रहेगी।

उपरोक्त प्रस्तावित शट डाउन की जानकारी उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड के स्मार्ट मीटर सेल के अधीक्षण अभियन्ता ए0 के0 प्रभाकर ने पत्रांक संख्या 165/नो0 स्मा0मी0/पाकालि/24 दिनांक 9 अगस्त 2024 के माध्यम से मेसर्स ई0ई0एस0एल0, लखनऊ के वरिष्ठ प्रबन्धक (तकनीकी) को दी है।

उपरोक्त अवधि में ईईएसएल हेल्पडेस्क सहायता किसी भी उपभोक्ता शिकायत के लिए कार्य करती रहेगी, आईवीआर और फोन नंबर भी कार्य करते रहेंगे, सिर्फ शिकायत टिकटिंग टूल बंद रहेगा।

आखिर क्या है ईएसडीएस के डेटा स्थानांतरण?, नीचे दिये गये विडियों से जानने का करेगें प्रयास

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    सर्वप्रथम आप का यूपीपीसीएल मीडिया में स्वागत है.... बहुत बार बिजली उपभोक्ताओं को कई परेशानियां आती है. ऐसे में बार-बार बोलने एवं निवेदन करने के बाद भी उस समस्या का निराकरण नहीं किया जाता है, ऐसे स्थिति में हम बिजली विभाग की शिकायत कर सकते है. जैसे-बिजली बिल संबंधी शिकायत, नई कनेक्शन संबंधी शिकायत, कनेक्शन परिवर्तन संबंधी शिकायत या मीटर संबंधी शिकायत, आपको इलेक्ट्रिसिटी से सम्बंधित कोई भी परेशानी आ रही और उसका निराकरण बिजली विभाग नहीं कर रहा हो तब उसकी शिकायत आप कर सकते है. बिजली उपभोक्ताओं को अगर इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई, बिल या इससे संबंधित किसी भी तरह की समस्या आती है और आवेदन करने के बाद भी निराकरण नहीं किया जाता है या सर्विस खराब है तब आप उसकी शिकायत कर सकते है. इसके लिए आपको हमारे हेल्पलाइन नंबर 8400041490 पर आपको शिकायत करने की सुविधा दी गई है.... जय हिन्द! जय भारत!!

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