बगैर पर्याप्त तैयारी के चेकिंग करने गई बिजली विभाग की राजस्व वसूली टीम को उपभोक्ताओं ने जमकर पीटा

शाहजहांपुर । बहादुरगंज उपकेंद्र की बिजली निगम की टीम बुधवार को मोहल्ला चमकनी अंटा में बकायेदारों से वसूली करने के लिए गई थी। टीम में टीजी-टू अजय कुमार व राहुल कश्यप, कुशल श्रमिक अजमत अली व संविदा कर्मी शकील अहमद व विनीत आदि शामिल थे। फातिमा स्कूल के पास 7208 रुपये के बकाया बिल के लिए दरवाजा खटखटाने पर उपभोक्ता भड़क गए।

शोर-शराबा होने पर आसपास के लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। सरकारी कार्य में बाधा डालते हुए लोगों ने गाली-गलौज कर कर्मियों को पीटना शुरू कर दिया। संविदाकर्मी शकील समेत अन्य कर्मचारियों ने भागकर किसी तरह अपनी जान बचाई।

बता दें कि बिजली विभाग द्वारा बकाया बिल जमा करने को लेकर अभियान चल रहा है। इसी क्रम में बुधवार को बिजली विभाग की टीम चमकनी अंटा मोहल्ला पहुंची। उपभोक्ताओं से बिल जमा करने के लिए कहा, जिस पर वहां नाराज हो कर विवाद करने लगा। विरोध पर उपभोक्ता के साथ अन्य लोगों ने बिजली विभाग की टीम को जमकर पीट दिया। मामला बढ़ता देख मोहल्ले के और लोग भी आ गए, फिर सभी ने किसी तरह मामला शांत किया। उपभोक्ताओं का विरोध देखकर राजस्व वसूली टीम को वहां से भागना पड़ा। इसके बाद वे लोग बहादुरगंज बिजलीघर पहुंच गए। जहां अधिशासी अभियन्ता ने लोगों को किसी तरह समझाया, लेकिन राजस्व वसूली टीम हंगामा करते रहे। अधिशासी अभियन्ता के आदेश पर उपखण्ड अधिकारी इंजीनियर मनीष चंद्र एवं अवर अभियन्ता सतीश अपने टीजीटू व संविदा कर्मियों के साथ सदर थाने में तहरीर दी। उपखण्ड अधिकारी इंजीनियर मनीष चंद्र ने बताया कि थाने में तहरीर दी है। चेकिंग के दौरान सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न करने पर कार्रवाई कराई जाएगी। आरोपियों ने फर्जी मुकदमा लिखवाने की भी धमकी दी।

इस प्रकार की घटना पहली बार नहीं है, पहले भी हो चुकी है, तब भी बिना तैयारी भेजी टीम अंटा और चमकनी क्षेत्र में पहले भी बिजली निगम की टीम के साथ विवाद हो चुका है। इसके बाद भी अधिकारियों ने ईद के त्योहार से एक दिन पहले वसूली के लिए बगैर पर्याप्त तैयारी के टीम को भेज दिया। टीम के घिरने के बाद सूचना देने के बाद भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे।

सदर इंस्पेक्टर रवींद्र सिंह ने बताया कि तहरीर प्राप्त हो गई। मामले की जांच कर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

इस बारे मे उपखण्ड अधिकारी मनीष चन्द्रा ने बताया कि त्योहारों को देखते हुए चेकिंग अभियान बंद है, लेकिन डोर-टू-डोर जाकर लोगों से बिल जमा करने के लिए कहा जा रहा है। उपरोक्त मामला में थाने में तहरीर दी जा चुकी है।

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    सर्वप्रथम आप का यूपीपीसीएल मीडिया में स्वागत है.... बहुत बार बिजली उपभोक्ताओं को कई परेशानियां आती है. ऐसे में बार-बार बोलने एवं निवेदन करने के बाद भी उस समस्या का निराकरण नहीं किया जाता है, ऐसे स्थिति में हम बिजली विभाग की शिकायत कर सकते है. जैसे-बिजली बिल संबंधी शिकायत, नई कनेक्शन संबंधी शिकायत, कनेक्शन परिवर्तन संबंधी शिकायत या मीटर संबंधी शिकायत, आपको इलेक्ट्रिसिटी से सम्बंधित कोई भी परेशानी आ रही और उसका निराकरण बिजली विभाग नहीं कर रहा हो तब उसकी शिकायत आप कर सकते है. बिजली उपभोक्ताओं को अगर इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई, बिल या इससे संबंधित किसी भी तरह की समस्या आती है और आवेदन करने के बाद भी निराकरण नहीं किया जाता है या सर्विस खराब है तब आप उसकी शिकायत कर सकते है. इसके लिए आपको हमारे हेल्पलाइन नंबर 8400041490 पर आपको शिकायत करने की सुविधा दी गई है.... जय हिन्द! जय भारत!!

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