उत्तर प्रदेश में बिजली उपभोक्ताओं को स्मार्ट मीटर के साथ मुफ्त मिलेगा केबल

स्मार्ट मीटर बिजली उपभोक्ताओं के लिए बड़ी खबर! अब स्मार्ट मीटर लगवाते समय आर्मर्ड केबल के लिए पैसे नहीं देने पड़ेंगे। विभाग द्वारा चयनित कंपनी पुराने मीटर हटाकर नए स्मार्ट मीटर लगाएगी और यह पूरी तरह से निःशुल्क होगा। पहले मीटर लगने पर उपभोक्ता को सर्विस केबल खरीदकर लाना पड़ता था, लेकिन अब स्मार्ट मीटर के साथ उपभोक्ता को आर्मर्ड केबल मुफ्त में दिया जाएगा।

लखनऊ। बिजली उपभोक्ताओं के लिए राहत भरी खबर है। अब मीटर बदले जाने के दौरान लगने वाला आर्मर्ड केबल उपभोक्ताओं को नहीं खरीदना पड़ेगा। जल्द ही स्मार्ट मीटर लगाने की प्रकिया शुरू होने जा रही है। विभाग द्वारा चयनित कंपनी पुराने मीटर हटाकर नए स्मार्ट मीटर लगाएगी। यह व्यवस्था पूरी तरह से निश्शुल्क रहेगी। पहले मीटर लगने पर उपभोक्ता को सर्विस केबल खरीदकर लाना पड़ता था, लेकिन अब स्मार्ट मीटर के साथ उपभोक्ता को आर्मर्ड केबल मुफ्त में दिया जाएगा।

इस सन्दर्भ में मध्यांचल डिस्कॉम के वाणिज्य निदेशक योगेश कुमार ने बताया कि सर्विस पोल से घर में लगे मीटर तक आर्मर्ड केबल विभाग द्वारा उपलब्ध कराई जाएगी, जो अधिकतम 40 मीटर तक ही मान्य होगी। यही नहीं स्मार्ट मीटर लगने के बाद इसे पोस्ट पेड से प्री पेड या फिर नेट मीटर में बदला जा सकेगा। यही नहीं मीटर रीडिंग लेने की झंझट भी खत्म हो जाएगी। यदि उपभोक्ता सोलर लगवाता है तब भी यही मीटर काम आ जाएगा। उपभोक्ता से अगर केबल के नाम पर कोई शुल्क की मांग करता है तो हेल्पलाइन नंबर 1912 पर सीधे शिकायत करें या फिर नजदीकी अवर अभियंता से मिलें। आर्मर्ड केबल सामान्य केबल से कई गुना मोटा होगा और इसमें किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ करना मुमकिन नहीं है।

cropped-UPPCL.png
  • UPPCL Media

    UPPCL Media

    सर्वप्रथम आप का यूपीपीसीएल मीडिया में स्वागत है.... बहुत बार बिजली उपभोक्ताओं को कई परेशानियां आती है. ऐसे में बार-बार बोलने एवं निवेदन करने के बाद भी उस समस्या का निराकरण नहीं किया जाता है, ऐसे स्थिति में हम बिजली विभाग की शिकायत कर सकते है. जैसे-बिजली बिल संबंधी शिकायत, नई कनेक्शन संबंधी शिकायत, कनेक्शन परिवर्तन संबंधी शिकायत या मीटर संबंधी शिकायत, आपको इलेक्ट्रिसिटी से सम्बंधित कोई भी परेशानी आ रही और उसका निराकरण बिजली विभाग नहीं कर रहा हो तब उसकी शिकायत आप कर सकते है. बिजली उपभोक्ताओं को अगर इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई, बिल या इससे संबंधित किसी भी तरह की समस्या आती है और आवेदन करने के बाद भी निराकरण नहीं किया जाता है या सर्विस खराब है तब आप उसकी शिकायत कर सकते है. इसके लिए आपको हमारे हेल्पलाइन नंबर 8400041490 पर आपको शिकायत करने की सुविधा दी गई है.... जय हिन्द! जय भारत!!

    OTHER UPPCL MEDIA PLATFORM NEWS

    भ्रष्टाचार में डूब चुकी UPPCL की विद्युत प्रणाली से दूर रहने की अपील!

    सोशल मीडिया पर UPPCL द्वारा आंधी-बारिश में बिजली से सावधान रहने के लिये 4 बिन्दुओं की अपील की गई है। जबकि आम आदमी अपने होशो-हवास में यह सब अच्छी तरह…

    “एक तरफ घी तो दूसरी तरफ डालडा भी नसीब नहीं” … यह नजारा है विद्युत वितरण दुबग्गा, अमौसी का

    हिमान्शु गौंड़ व मेराज नामक आउटसोर्सिंग संविदा कर्मचारी, लाइन कर्मचारी है… इनसे तो किसी भी दशा में लिखा पढ़ी का कार्य कराया ही नहीं जा सकता… लेकिन अधिशासी अभियंता विशाल…

    सुरक्षा उपकरणों के अभाव में कार्य करने के दौरान बिजली पोल से गिर कर अकुशल संविदा कर्मी इलाज के दौरान मौत

    सुरक्षा उपकरणों के अभाव में कार्य करने के दौरान बिजली पोल से गिर कर अकुशल संविदा कर्मी इलाज के दौरान मौत

    “एक तरफ घी तो दूसरी तरफ डालडा भी नसीब नहीं” … यह नजारा है विद्युत वितरण दुबग्गा, अमौसी का

    “एक तरफ घी तो दूसरी तरफ डालडा भी नसीब नहीं” … यह नजारा है विद्युत वितरण दुबग्गा, अमौसी का

    नियम विरुद्ध बिजली कनेक्शन देने पर अवर अभियन्ता को हटाया

    नियम विरुद्ध बिजली कनेक्शन देने पर अवर अभियन्ता को हटाया

    महिला पॉलिटेक्निक पर कार्यरत अकुशल आउटसोर्सिंग संविदा कर्मी 11 हजार लाइन की फाल्ट बनाते समय गिरकर दर्दनाक मौत

    महिला पॉलिटेक्निक पर कार्यरत अकुशल आउटसोर्सिंग संविदा कर्मी 11 हजार लाइन की फाल्ट बनाते समय गिरकर दर्दनाक मौत

    गुरु कृपा के लिये सरकारी कैमरे के समक्ष नोटों की गड्डियों की लेन-देन का खेल!

    गुरु कृपा के लिये सरकारी कैमरे के समक्ष नोटों की गड्डियों की लेन-देन का खेल!

    बिजली विभाग की लापरवाही से संविदा लाइनमैन अखिलेश की दर्दनाक मौत

    बिजली विभाग की लापरवाही से संविदा लाइनमैन अखिलेश की दर्दनाक मौत
    WhatsApp icon
    UPPCL MEDIA
    Contact us!
    Phone icon
    UPPCL MEDIA