चिनहट डिवीजन लेसा का एक और नया कारनामा- बना डाला एक ही महीने में दो दो बिल

मध्यांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड अंतर्गत सुर्खियों में रहने वाले चिनहट डिवीजन, लेसा का एक और नया कारनामा प्रकाश में आया है- यह मामला तब प्रकाश में आया है जब प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना OTS के कारण आए दिन कोई ना कोई विकेट गिर रहा है अभी तक इस योजना के चक्कर में कई अधीक्षण अभियंता/अधिशासी अभियंता उपखंड अधिकारी और अवर अभियंता का या तो निलंबन हो गया है या चेतावनी पत्र जारी हो गया है यहां तक अभी हाल में ही 31 निविदा कर्मियों की सेवा भी समाप्त कर दी गई है वह इस आरोप में की उन्होंने बिजली बिल की कम वसूली की है …राजस्व वसूली में लापरवाही के कारण यह सेवा समाप्त की गई है, जबकि निविदा कर्मचारियों राजस्व उसूली करने का कोई अधिकार ही नहीं है फिर इस आरोप में कैसे सेवा समाप्त कर सकता है ?

ताजा मामला चिनहट डिवीजन का है जहां पर निजामिया समिति नामक मदरसा मदरसा दारूलउलूम, निजामपुर, मल्हौर, चिनहट लखनऊ का है, जिसका 4 KW का LMV1 टैरिफ में बिल एक ही माह में दो-दो बार बिल बना दिया गया.. पहली बार दिनांक 5 अगस्त 2023 को जो बिल बनाया गया, इस बिल में पूर्व रीडिंग 50288 जो कि 01 जुलाई 2023 को लिया गया था और वर्तमान रीडिंग 54169, जो कि 01 अगस्त 2023 को लिया गया था,  जिसका बिल नंबर 56831444 4596 है, इस बिल के अनुसार उपभोक्ता को ₹112259.00 जमा करना था,यह बिल जमा करने की अंतिम तिथि 19 अगस्त 2023… लेकिन अंतिम तिथि खत्म होने के बाद विभाग ने उपभोक्ता का संयोजन नहीं काटा बल्कि अंतिम तिथि निकलने से दो दिन बाद ही एक और बिल विभाग ने जारी कर दिया, जिसमे पूर्व रीडिंग 2258 जो कि 01 मई 2023 को लिया गया था और वर्तमान रीडिंग 54210 था,जो कि 23 अगस्त 2023 को लिया गया था, जिसका बिल नंबर 56134580407 है, इस बिल के अनुसार उपभोक्ता को ₹49487.00 जमा करना था,यह बिल जमा करने की अंतिम तिथि 31 अगस्त 2023 था… हैरानी की बात यह कि  इन दोनों हालात में मीटर संख्या में कोई परिवर्तन नही हुआ, यह दोनों बिल जब बना था तब और आज GOEGP7088123 नंबर का मीटर लगा हुआ है।

आज भी इस उपभोक्ता का दिसंबर माह तक बिल ₹46239 है। हैरानी की बात है किस बात की जानकारी विभाग के सभी आला अधिकारियों को है, लेकिन कोई भी कुछ बोलने के लिए तैयार नहीं है।

इस प्रकार के बिल बनने की जिम्मेदारी किसकी है किसके ऊपर विभाग कार्रवाई करेगा यह.. बात बात पर कार्रवाई करने का दावा करने वाले अध्यक्ष महोदय क्या इसका वह संज्ञान में लेंगे? यह तो आने वाला समय ही बताएगा।

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सर्वप्रथम आप का यूपीपीसीएल मीडिया में स्वागत है.... बहुत बार बिजली उपभोक्ताओं को कई परेशानियां आती है. ऐसे में बार-बार बोलने एवं निवेदन करने के बाद भी उस समस्या का निराकरण नहीं किया जाता है, ऐसे स्थिति में हम बिजली विभाग की शिकायत कर सकते है. जैसे-बिजली बिल संबंधी शिकायत, नई कनेक्शन संबंधी शिकायत, कनेक्शन परिवर्तन संबंधी शिकायत या मीटर संबंधी शिकायत, आपको इलेक्ट्रिसिटी से सम्बंधित कोई भी परेशानी आ रही और उसका निराकरण बिजली विभाग नहीं कर रहा हो तब उसकी शिकायत आप कर सकते है. बिजली उपभोक्ताओं को अगर इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई, बिल या इससे संबंधित किसी भी तरह की समस्या आती है और आवेदन करने के बाद भी निराकरण नहीं किया जाता है या सर्विस खराब है तब आप उसकी शिकायत कर सकते है. इसके लिए आपको हमारे हेल्पलाइन नंबर 8400041490 पर आपको शिकायत करने की सुविधा दी गई है.... जय हिन्द! जय भारत!!

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