लोनी में 426 वोल्टेज का खेल – अवर अभियंता का जवाब: “ट्रांसफार्मर डैमेज होने दो”

लोनी (जिला गाज़ियाबाद) से सीधी रिपोर्ट

पश्चिमांचल डिस्कॉम के अन्तर्गत बलराम नगर सेकंड बिजली घर से जुड़े इकराम नगर 30 फुटा रोड (फीकू मेंबर वाला ट्रांसफार्मर) पर 426 वोल्टेज की आपूर्ति मिल रही है। सूत्रों के अनुसार यह खतरनाक हाई वोल्टेज पिछले कई दिनों से उपभोक्ताओं की परेशानी का कारण बना हुआ है।

स्थानीय लोगों का आरोप है कि अवर अभियंता सुनील कुमार से शिकायत करने के बाद भी कार्यवाही नहीं की गई। शिकायतकर्ताओं को साफ जवाब मिला कि जब तक ट्रांसफार्मर डैमेज नहीं होगा, इसमें मेरी तरफ से कोई काम नहीं कराया जाएगा।”

अब सवाल उठता है—
👉 क्या विभाग उपभोक्ताओं की जान-माल से खिलवाड़ कर रहा है?
👉 अगर कल को इस हाई वोल्टेज से किसी का टीवी, फ्रिज, मोटर या इंसानी जान को नुकसान होता है, तो इसकी भरपाई कौन करेगा?
👉 क्या अवर अभियंता का यह गैरजिम्मेदाराना रवैया विभागीय भ्रष्टाचार और लापरवाही का खुला सबूत नहीं है?

आम जनता कह रही है – बिजली विभाग तभी हरकत में आता है जब हादसा हो जाता है। पहले हादसे को दावत दो, फिर “मुआवजे का खेल” शुरू होता है।

यूपीपीसीएल प्रबंधन के लिए यह एक गम्भीर सवाल है कि क्या उपभोक्ता केवल बिल भरने के लिए बने हैं या सुरक्षित और सही वोल्टेज की आपूर्ति उनका हक भी है?

यूपीपीसीएल मीडिया न्यूज – जनता की आवाज, सिस्टम से सवाल

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    सर्वप्रथम आप का यूपीपीसीएल मीडिया में स्वागत है.... बहुत बार बिजली उपभोक्ताओं को कई परेशानियां आती है. ऐसे में बार-बार बोलने एवं निवेदन करने के बाद भी उस समस्या का निराकरण नहीं किया जाता है, ऐसे स्थिति में हम बिजली विभाग की शिकायत कर सकते है. जैसे-बिजली बिल संबंधी शिकायत, नई कनेक्शन संबंधी शिकायत, कनेक्शन परिवर्तन संबंधी शिकायत या मीटर संबंधी शिकायत, आपको इलेक्ट्रिसिटी से सम्बंधित कोई भी परेशानी आ रही और उसका निराकरण बिजली विभाग नहीं कर रहा हो तब उसकी शिकायत आप कर सकते है. बिजली उपभोक्ताओं को अगर इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई, बिल या इससे संबंधित किसी भी तरह की समस्या आती है और आवेदन करने के बाद भी निराकरण नहीं किया जाता है या सर्विस खराब है तब आप उसकी शिकायत कर सकते है. इसके लिए आपको हमारे हेल्पलाइन नंबर 8400041490 पर आपको शिकायत करने की सुविधा दी गई है.... जय हिन्द! जय भारत!!

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