बिजली कनेक्शन के बदले अवर अभियन्ता ने ली बेटे के खाता में ऑनलाइन मोटी रिश्वत, अधीक्षण अभियंता ने दिया जॉच का आदेश

बरेली। शाही सबस्टेशन पर तैनात अवर अभियन्ता (जेई) पर नए बिजली कनेक्शन के बदले मोटी रिश्वत लेने और अपने बेटे नाजिम के खाते में रकम ट्रांसफर कराने का संगीन आरोप लगा है। आरोप है कि नए कनेक्शन के बदले अवर अभियन्ता ने अपने बेटे के खाते में ऑनलाइन भुगतान कराया है…. इन आरोपों की जांच के लिए अधीक्षण अभियंता ने आदेश दे दिए हैं।

शाही सबस्टेशन पर रिश्वत के आरोप

  • शाही सबस्टेशन पर कार्यरत अवर अभियन्ता पर आरोप है कि वह विभागीय कामकाज के लिए अपने बेटे को शामिल करते हैं। कथित रूप से नया कनेक्शन देने के नाम पर अवर अभियन्ता के बेटे ने ऑनलाइन रिश्वत की मांग की। सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हुआ है, जिसमें राशि ट्रांसफर का दावा किया जा रहा है।
  • इस मामले में अवर अभियन्ता ने आरोप लगाया कि सबस्टेशन के संविदा कर्मचारी फूल सिंह उनकी छवि को धूमिल करने की साजिश रच रहे हैं।
  • अवर अभियन्ता का कहना है कि फूल सिंह अक्सर नशे में रहते हैं और सबस्टेशन से सामान चोरी कर बेचते हैं।
  • दोनों के बीच ऑफिस के व्हाट्सएप ग्रुप में भी बहस हुई, जिसमें फूल सिंह ने अवर अभियन्ता को जेल भेजने की धमकी दी।
  • आरोपी साबिर खान नामक अवर अभियंता का गृह जनपद बरेली है… चर्चा है कि यह अपनी मर्जी से काम करते हैं… किसी भी एसडीओ की भी बात नहीं मानते हैं अपने बिजली घर पर अपने साथ अवैध वसूली के लिए अपने पुत्र को भी रखते हैं, जिसके कारण आए दिन विवाद होता रहता है।

उपखण्ड अधिकारी और अवर अभियन्ता पर रिश्वतखोरी की जांच अधूरी
हाल ही में मीरगंज के एक निवासी ने उपखण्ड अधिकारी और अवर अभियन्ता पर आरोप लगाया कि चेकिंग के दौरान बिजली चोरी का मामला दर्ज करने की धमकी देकर उनसे 80 हजार रुपये वसूले गए।

शिकायत के बावजूद जांच अब तक पूरी नहीं हो पाई है। विभागीय सूत्रों के अनुसार, इस मामले में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मिलकर इसे दबाने की कोशिशें की जा रही हैं।

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    सर्वप्रथम आप का यूपीपीसीएल मीडिया में स्वागत है.... बहुत बार बिजली उपभोक्ताओं को कई परेशानियां आती है. ऐसे में बार-बार बोलने एवं निवेदन करने के बाद भी उस समस्या का निराकरण नहीं किया जाता है, ऐसे स्थिति में हम बिजली विभाग की शिकायत कर सकते है. जैसे-बिजली बिल संबंधी शिकायत, नई कनेक्शन संबंधी शिकायत, कनेक्शन परिवर्तन संबंधी शिकायत या मीटर संबंधी शिकायत, आपको इलेक्ट्रिसिटी से सम्बंधित कोई भी परेशानी आ रही और उसका निराकरण बिजली विभाग नहीं कर रहा हो तब उसकी शिकायत आप कर सकते है. बिजली उपभोक्ताओं को अगर इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई, बिल या इससे संबंधित किसी भी तरह की समस्या आती है और आवेदन करने के बाद भी निराकरण नहीं किया जाता है या सर्विस खराब है तब आप उसकी शिकायत कर सकते है. इसके लिए आपको हमारे हेल्पलाइन नंबर 8400041490 पर आपको शिकायत करने की सुविधा दी गई है.... जय हिन्द! जय भारत!!

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