एंटी करप्शन की टीम के हत्थे चढ़ने वाले अवर अभियंता ने बिना एस्टीमेट खिचंवाई थी विद्युत लाइन, शिकायत उपरान्त अधीक्षण अभियंता ने नहीं की कोई कारवाई

हापुड़। अवैध वसूली में एंटी करप्शन की टीम के हत्थे चढ़ने वाले अवर अभियंता ने ट्याला में बिना एस्टीमेट लाइन बनवाकर कनेक्शन बांट दिए थे। इस मामले में तत्कालीन उपखण्ड ने शिकायत भी की थी। लेकिन पूर्व में निलंबित अधीक्षण अभियंता ने अवर अभियन्ता के कारनामों को दबा दिया।

बताते चले कि धीरखेड़ा ग्रामीण बिजलीघर के अवर अभियंता अनिल कुमार को एंटी करप्शन की टीम ने बुधवार को व्यावसायिक कनेक्शन देने के नाम पर 15 हजार की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया था। आरोपी अवर अभियंता पर पहले भी अवैध वसूली के आरोप लगे थे। मेरठ रोड पर नलकूप की सप्लाई से उसने एक होटल को भी आपूर्ति दे दी थी। हालांकि मामला खुलने पर उसने मीटर उतरवा दिया था। इतना ही नहीं ट्याला में अवैध लाइन बनाकर निगम को लाखों का चूना भी लगाया। तत्कालीन उपखण्ड अधिकारी ने अवर अभियन्ता के खिलाफ उच्चाधिकारियों से शिकायत की थी, लेकिन तत्कालीन अधीक्षण अभियंता यूके सिंह ने मामला दबा दिया। ऐसी ही अनियमितताओं पर अधीक्षण अभियंता का भी निलंबन हो चुका है जबकि उपभोक्ता को व्यावसायिक कनेक्शन देने के नाम पर 15 हजार की वसूली के दौरान एंटी करप्शन की टीम ने अवर अभियन्ता को गिरफ्तार कर लिया। इस कार्रवाई से निगम में फिर भूचाल आ गया है। क्योंकि कई अन्य अवर अभियंताओं पर भी हाल ही में उगाही के आरोप लगे हैं। इस मामले में अधिकारियों को भी ज्ञापन सौंपे गए हैं।

दिल्ली रोड पर एक बड़े व्यावसायिक कनेक्शन देने का मामला भी निगम के अधिकारियों के बीच गरमा रहा है। दरअसल, करीब 51 किलोवाट के कनेक्शन को लेकर कुछ लेनदेन की शिकायत हुई है। अधिकारियों को रिश्वत का लालच देकर गलत तरीके से एस्टीमेट बनवाने का प्रयास किया गया। लेकिन निचले स्तर पर बात न बनने पर उक्त अधिकारी को पैसे तक वापस करने पड़े हैं, वहीं इस लेनदेन का माध्यम बने व्यक्ति की भी निगम में खूब छवि धूमिल हो रही है। आरोपी पर अधिकारियों के नाम पर पहले भी अवैध वसूली के आरोप हैं। हालंकि, अधिकारी इस मामले में कहने से बच रहे हैं।

गलत कार्य नहीं होंगे बर्दाश्त
अधीक्षण अभियंता अवनीश कुमार ने बताया कि निगम के कार्यों में पूरी तरह पारदर्शिता बरती जाएगी। इसमें लापरवाही करने वालों को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बड़े कनेक्शन की निगरानी खुद भी करेंगे।

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    सर्वप्रथम आप का यूपीपीसीएल मीडिया में स्वागत है.... बहुत बार बिजली उपभोक्ताओं को कई परेशानियां आती है. ऐसे में बार-बार बोलने एवं निवेदन करने के बाद भी उस समस्या का निराकरण नहीं किया जाता है, ऐसे स्थिति में हम बिजली विभाग की शिकायत कर सकते है. जैसे-बिजली बिल संबंधी शिकायत, नई कनेक्शन संबंधी शिकायत, कनेक्शन परिवर्तन संबंधी शिकायत या मीटर संबंधी शिकायत, आपको इलेक्ट्रिसिटी से सम्बंधित कोई भी परेशानी आ रही और उसका निराकरण बिजली विभाग नहीं कर रहा हो तब उसकी शिकायत आप कर सकते है. बिजली उपभोक्ताओं को अगर इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई, बिल या इससे संबंधित किसी भी तरह की समस्या आती है और आवेदन करने के बाद भी निराकरण नहीं किया जाता है या सर्विस खराब है तब आप उसकी शिकायत कर सकते है. इसके लिए आपको हमारे हेल्पलाइन नंबर 8400041490 पर आपको शिकायत करने की सुविधा दी गई है.... जय हिन्द! जय भारत!!

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