सीएम योगी द्वारा किसान उपभोक्ताओं को 100 प्रतिशत माफी योजना कार्यक्रम देखने से वंचित रहा 20 हजार की आबादी

एक तरफ सीएम योगी किसान उपभोक्ताओं को निजि नलकूप और ट्यूबेल के बिल 100 प्रतिशत माफी योजना कार्यक्रम किसानों को संकल्प सिद्धि कार्यक्रम का लाइव प्रसारण दिखाया जा रहा था। दूसरी तरफ आर0डी0एस0एस0 योजना के नाम पर लगभग 20 हजार की आबादी बृहस्पतिवार को लगभग सात घंटे तक बिजली से वंचित रही।

निजि नलकूप और ट्यूबेल के बिल माफ होने से किसानों को बड़ी राहत
अंबेडकरनगर। विद्युत उपकेंद्र बरवां बैरमपुर से जुड़ी लगभग 20 हजार की आबादी बृहस्पतिवार को लगभग सात घंटे तक बिजली से वंचित रही। इससे लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा। दरअसल इस समयावधि में चार अलग-अलग क्षेत्रों में लगे ट्रांसफॉर्मर की मरम्मत का कार्य किया गया।

गर्मी के मौसम में सुचारु रूप से उपभोक्ताओं को बिजली उपलब्ध कराने के लिए पावर कॉर्पोरेशन ने पहल शुरू की है। इस दौरान न सिर्फ जर्जर उपकरणों को बदला जा रहा है बल्कि ट्रांसफॉर्मरों की मरम्मत के साथ ही क्षमता भी बढ़ाई जा रही है। इसके अलावा जिन-जिन स्थानों पर पेड़ की डालें बिजली आपूर्ति में बाधक बन रहीं उन्हें काटने का काम भी किया जा रहा है। इस बीच बृहस्पतिवार को विद्युत उपकेंद्र बरवां बैरमपुर से जुड़े चार अलग-अलग क्षेत्र में अलग-अलग क्षमता के ट्रांसफॉर्मर की मरम्मत का काम पावर कॉर्पोरेशन के कर्मचारियों ने किया।

अवर अभियंता विद्युत रमेश कुमार ने बताया कि तमसा मार्ग स्थित 250 केवीए, चुंगीनाका स्थित 200 केवीए, पहितीपुर स्थित 250 केवीए व लालाघाट स्थित 400 केवीए क्षमता वाले ट्रांसफॉर्मर की मरम्मत की गई। मरम्मत कार्य चलने के कारण सुबह 11 बजे से शाम छह बजे तक संबंधित ट्रांसफॉर्मर से जुड़ी लगभग 20 हजार आबादी बिजली से वंचित रही। इससे न सिर्फ बिजली से चालित लघु उद्योग ठप रहे बल्कि उपभोक्ताओं को भी कई प्रकार की मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

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    सर्वप्रथम आप का यूपीपीसीएल मीडिया में स्वागत है.... बहुत बार बिजली उपभोक्ताओं को कई परेशानियां आती है. ऐसे में बार-बार बोलने एवं निवेदन करने के बाद भी उस समस्या का निराकरण नहीं किया जाता है, ऐसे स्थिति में हम बिजली विभाग की शिकायत कर सकते है. जैसे-बिजली बिल संबंधी शिकायत, नई कनेक्शन संबंधी शिकायत, कनेक्शन परिवर्तन संबंधी शिकायत या मीटर संबंधी शिकायत, आपको इलेक्ट्रिसिटी से सम्बंधित कोई भी परेशानी आ रही और उसका निराकरण बिजली विभाग नहीं कर रहा हो तब उसकी शिकायत आप कर सकते है. बिजली उपभोक्ताओं को अगर इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई, बिल या इससे संबंधित किसी भी तरह की समस्या आती है और आवेदन करने के बाद भी निराकरण नहीं किया जाता है या सर्विस खराब है तब आप उसकी शिकायत कर सकते है. इसके लिए आपको हमारे हेल्पलाइन नंबर 8400041490 पर आपको शिकायत करने की सुविधा दी गई है.... जय हिन्द! जय भारत!!

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